Gujarat Exclusive > गुजरात > पीएम मोदी के आगमन से पहले साबरमती में सी-प्लेन की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

पीएम मोदी के आगमन से पहले साबरमती में सी-प्लेन की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

0
403

अहमदाबाद: पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं. 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की पहली सी-प्लेन सर्विस का शुभारंभ करने वाले हैं.

यह सर्विस गुजरात में शुरू होने जा रही है. देश का पहला सी-प्लेन नर्मदा के स्टैच्यू ऑफ यूनिटि से अहमदाबाद साबरमती के बीच उड़ान भरेगी.

सी- प्लेन में 12 यात्री होंगे जो इस 205 किलोमीटर की दूरी को तय करेंगे. पीएम मोदी के आगमन से पहले तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

अहमदाबाद में पीएम मोदी के आगमन के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. साबरमती में सी-प्लेन आगमन से पहले सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार पीएम मोदी केवडिया से साबरमती सी प्लेन से आने वाले हैं. सुरक्षा के लिए वोटर एयरोड्रम में थ्री लेयर सुरक्षा तैनात की गई है.

साबरमती नदी में जिस जगह पर सी-प्लेन उतरने वाला है. उस जगह पर सामान्य हवाई अड्डे की तरह ही लैंडिंग सिग्नल और हवा की दिशा को जानने के उपकरणों से सुसज्जित किया गया है.

पुल पर रेलिंग के साथ-साथ विमान के लिए लैंडिंग सिग्नल लगाए गए हैं. नदी के दूसरी ओर क्लॉटिंग बैरिकेड्स लगाए गए हैं.

हुआ था विवाद

इससे पहले साल 2017 के गुजरात चुनाव में नरेंद्र मोदी सी प्लेन में बैठकर अहमदाबाद केवडिया गए थे. तभी सरकार ने इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ जोड़ने का फैसला कर लिया था.

स्पाइस जेट एयरलाइन को सी प्लेन उड़ाने की जिम्मेदारी दी गई है. उस दौरान कांग्रेस ने पीएम मोदी पर आरोप भी लगाया था.

कांग्रेस का कहना था कि गुजरात के किसान पानी के लिए परेशान थे उस दौरान सी-प्लेन को उड़ाने के लिए साबरमती नदी में पानी छोड़ा गया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नरेश कनोडिया के भाई और पूर्व सांसद महेश कनोडिया का निधन, PM मोदी ने जताया दुख