Gujarat Exclusive > राजनीति > PM मोदी ने DP में लगाया तिरंगा, नेहरू की तस्वीर के साथ राहुल गांधी ने किया पलटवार

PM मोदी ने DP में लगाया तिरंगा, नेहरू की तस्वीर के साथ राहुल गांधी ने किया पलटवार

0
213

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोशल मीडिया पर डीपी बदलने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदल दी है. कांग्रेस ने अपनी डीपी में तिरंगे के साथ पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की फोटो लगाई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी अपनी डीपी के रूप में तिरंगे के साथ जवाहरलाल नेहरू की फोटो लगाई है.

कांग्रेस ने फोटो शेयर कर दिया खास संदेश

कांग्रेस ने भी तिरंगे के साथ पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की फोटो शेयर कर खास संदेश दिया है. कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा कि तिरंगा हमारे दिलों में है, खून बनकर हमारी रगों में है. 31 दिसंबर 1929 को पंडित नेहरू ने रावी नदी के तट पर तिरंगा फहराते हुए कहा था कि ‘अब तिरंगा फहराया गया है, झुकना नहीं चाहिए. आइए हम सब इस तिरंगे को अपनी पहचान बनाएं जो देश की अटूट एकता का संदेश देता है. जय हिंद, #MyTirangaMyPride’

राहुल और प्रियंका गांधी ने भी शेयर की फोटो

राहुल गांधी ने भाजपा को अपने अंदाज में जवाब देते हुए पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि देश की शान है, देश की शान है, हमारा तिरंगा; हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा.’ राहुल गांधी ने जो डीपी लगाई है उस तस्वीर में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू अपनी हाथों में तिरंगा लिए नजर आ रहे हैं.

पीएम मोदी ने की तिरंगा लगाने की अपील

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से मन की बात कार्यक्रम में 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल फोटो के रूप में तिरंगा लगाने की अपील की थी. इस बीच पीएम मोदी ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ एक जन आंदोलन में तब्दील हो रहा है. पीएम मोदी ने कल सोशल मीडिया पर अपनी डीपी भी बदल दी थी और ऐसा सभी लोगों से करने की अपील की थी.

BJP ने कभी तिरंगा को माना ही नहीं, वही लोग आज इसके सहारे लोगों को गुमराह कर रहे: अधीर रंजन