Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ‘नमामी गंगे’ परियोजना की समीक्षा बैठक में पहुंचे पीएम मोदी, मीटींग के बाद गंगा का करेंगे दर्शन

‘नमामी गंगे’ परियोजना की समीक्षा बैठक में पहुंचे पीएम मोदी, मीटींग के बाद गंगा का करेंगे दर्शन

0
475

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के चंद्रशेखर आजाद यूनिवर्सिटी में नैशनल गंगा काउंसिल की पहली बैठक में हिस्‍सा ले रहे हैं. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंडके सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी हिस्सा ले रहे हैं. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद हैं. इससे पहले पीएम का एयरपोर्ट पर योगी और बीजेपी के नेताओं ने स्वागत किया. ‘नमामी गंगे’ परियोजना की समीक्षा करेंगे और गंगा पर इस योजना के प्रभाव देखने के लिए गंगा में नौकायन भी करेंगे.

वहीं इस बैठक में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव भी मौजूद हैं. गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, पीएम मोदी उनकी समीक्षा कर रहे हैं. इसके बाद आने वाले समय में गंगा को स्वच्छ और उसके किनारों को सुंदर बनाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना भी बनेगी. दोपहर में पीएम मोदी क्रूज से गंगा दर्शन भी करेंगे.

बता दें कि राम मंदिर मुद्दे के समाधान के बाद केंद्र सरकार के अजेंडे पर अब गंगा की सफाई का मुद्दा अब प्राथमिकता पर है, ऐसे में पीएम मोदी की यह यात्रा बेहद महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है.