Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तीन दिवसीय यूरोप यात्रा के लिए जर्मनी पहुंचे PM मोदी, भारतीयों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

तीन दिवसीय यूरोप यात्रा के लिए जर्मनी पहुंचे PM मोदी, भारतीयों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

0
169

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल के पहले विदेश यात्रा के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी जर्मन चांसलर ओलाफ़ स्कोल्ज़ से मुलाकात करेंगे और छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता करेंगे. इसके बाद वे व्यापार गोलमेज सम्मेलन में भाग लेंगे.

जर्मनी की राजधानी बर्लिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होटल एडलॉन केम्पिंस्की पहुंचे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी आज जर्मन चांसलर ओलाफ़ स्कोल्ज़ से मुलाकात करेंगे और छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता करेंगे.

विदेश सचिव ने दी यात्रा की जानकारी

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने पीएम मोदी के तीन दिवसीय विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों के लिए जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के दौरे पर जाएंगे. प्रधानमंत्री की 3 दिवसीय, 3 देशों की यात्रा में पर्याप्त और व्यापक एजेंडा के साथ गहन कार्यक्रम है. 3 मई को पीएम मोदी कोपेनहेगन दौरे पर जाएंगे. ये प्रधानमंत्री की डेनमार्क की पहली यात्रा होगी, लेकिन डेनमार्क के प्रधानमंत्री के साथ उनकी तीसरी समिट लेवल बातचीत और चर्चा द्विपक्षीय मुद्दों और वैश्विक और क्षेत्रीय हित के मुद्दों पर केंद्रित होगी.

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने आगे बताया कि 4 मई को प्रधानमंत्री डेनमार्क,आइसलैंड,फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे के प्रधानमंत्रियों के साथ दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. शिखर सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री नॉर्वे, स्वीडन, आइसलैंड और फिनलैंड के प्रधानमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

महाराष्ट्र अजान विवाद: राज ठाकरे की रैली में नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने थमाया नोटिस