Gujarat Exclusive > देश-विदेश > झारखंड में पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- शॉर्टकट की राजनीति से रहें सावधान

झारखंड में पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- शॉर्टकट की राजनीति से रहें सावधान

0
206

पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं. कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने देवघर कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम ने कहा कि अभी कुछ समय पहले मुझे पूज्य बाबा के चरणों में जाकर दर्शन और पूजन का मौका मिला. उससे पहले झारखंड के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपयों की योजनाओं को भी बाबा के और जनता जनार्दन के चरणों में अर्पित किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कल देवघर की दिवाली पूरा देश देख रहा था कि जब विकास की गंगा बहती है तब जन-जन के दिल में कितना आनंद होता है वो कल आपने दीपक जलाकर पूरे देश को संदेश दे दिया है. आज हम उस कार्य संस्कृति को लाए हैं, उस राजनीतिक संस्कृति को लाए हैं, उस गवर्नेंस के मॉडल को लाए हैं कि जिसका शिलान्यास हम करते हैं उसका उद्घाटन भी हम करते हैं.

इस मौके पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों में योजनाओं की घोषणा होती थी, फिर एक दो सरकार जाने के बाद कोई आकर एक-दो पत्थर लगाकर जाता था. पत्थर लटकता रहता था, दो-चार सरकारें चलने के बाद काई और आता, फिर वो ईंट लगाता था, पता नहीं कितनी सरकारें जाने के बाद वो योजना सामने दिखती थी.

इसके अलावा पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पर्यटन दुनिया के अनेक देशों में एक आकर्षक उद्योग के रूप में रोजगार का बहुत बड़ा माध्यम बना हुआ है. आज पूरी दुनिया में अनेक देश हैं, जिनकी पूरी अर्थव्यवस्था सिर्फ और सिर्फ पर्यटकों के भरोसे चल रही है. भारत के कोने-कोने में पर्यटन की शक्ति अपार है, बहुत सामर्थ्य पड़ा हुआ है, हमें इसे बढ़ाने की जरूरत है.

दुबई से कपड़ों के नीचे छिपाकर लाई गई 350 करोड़ रुपये की ड्रग्स मुंद्रा से जब्त