Gujarat Exclusive > राजनीति > पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता, विदेश से भी आए शुभकामना संदेश

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता, विदेश से भी आए शुभकामना संदेश

0
378

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिवस (PM Modi Birthday) है. मोदी के 70वें जन्मदिवस  के मौके पर देश में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता कार्यकर्मों का आयोजन कर रहे हैं. बीजेपी ने जहां इस खास मौके पर 7 दिन के सेवा सप्ताह की तैयारी की है, वहीं सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के नेता और आम लोग पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर खास तरह से बधाईयां भेज रहे हैं.

पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर तमाम लोगों ने अपने-अपने अंदाज में बधाईयां दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित गृहमंत्री अमित शाह और विपक्ष के नेता राहुल गांधी सहित तमाम नेताओं ने पीएम मोदी के जन्मदिवस (PM Modi Birthday) के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना वैक्सीन 2021 की शुरुआत में उपलब्ध होने की आशा: स्वास्थ्य मंत्री

किसने क्या लिखा

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई दी है.

कोविंद ने लिखा,

‘प्रधानमंत्री नरेंद्र जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है. मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें.’

वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी. अमित शाह ने लिखा,

‘राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी.’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर बधाई दी है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है.

 

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी है.

 

पुतिन और ओली ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बधाई दी है.पुतिन ने लिखा,

‘आपके नेतृत्व में, भारत सामाजिक-आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के मार्ग पर सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है.’

पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर  नेपाल के पीएम केपी ओली ने बधाई दी है. ओली ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों देश मिलकर अच्छे से काम करेगी. बता दें कि नेपाल और भारत में बीते 4 महीने से तनाव की स्थिति बनी हुई है.

वहीं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को 70वें जन्मदिन पर बधाई दिया है. मर्केल ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत और जर्मनी के बीच रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं, उम्मीद है यह आगे भी कायम रहेगा.

सपा ने मनाया बेरोजगारी दिवस

वहीं, यूपी में विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) बेरोजगारी दिवस मना रही है. मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं ने हाथ में कटोरा लेकर प्रदर्शन किया. सपा कार्यकर्ताओं ने कटोरा लेकर नौकरी की मांग की.

गुरुवार को मेरठ के कमिश्नर दफ्तर के बाहर समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ता इकट्ठा थे. इस दौरान वे हाथ में कटोरा लेकर बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते दिखे. इस दौरान कार्यकर्ताओँ ने कहा कि आज देश का युवा बेरोजगार घूम रहा है. उसके पास नौकरी नहीं है. डिग्रियां लिए युवा दर-दर भटक रहा है, लेकिन उसे रोजगार नहीं मिल रहा. हाथों में काली पट्टी बांधे कार्यकर्ताओँ ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं के हाथों में नौकरी के बजाय कटोरा थमा दिया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें