Gujarat Exclusive > राजनीति > PM मोदी और राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल को दी जीत की बधाई, नड्डा ने स्वीकारी हार

PM मोदी और राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल को दी जीत की बधाई, नड्डा ने स्वीकारी हार

0
328

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने एकबार फिर बड़ी जीत दर्ज की है. विधानसभा की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी 8 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है जबकि कांग्रेस का खाता खुलना भी मुश्किल नजर आ रहा है.

आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई. मैं दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

 

नड्डा ने स्वीकार किया जनादेश का फैसला

इससे पहले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हार को स्वीकार करते हुए कहा कि पार्टी दिल्ली के लोगों द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करती है और वह सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा इस जनादेश को स्वीकारते हुए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और प्रदेश के विकास से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी. भाजपा दिल्ली की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करती है. सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे है. सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद.

 

दिल्ली विधानसभा चुनावों में जीत के लिए अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ को बधाई देते हुए नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा को उम्मीद है कि ‘आप’ सरकार राष्ट्रीय राजधानी के सर्वांगीण विकास के लिए काम करेगी. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी की जीत के लिए उन्होंने दिन-रात काम किया.

मनोज तिवारी ने भी दी बधाई

वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करने वाली बीजेपी के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई देते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत की राजनीति नहीं करती है, लेकिन चुनाव के वक्त जब जैसा माहौल होता है वैसा बयान दिया जाता है. मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी को सात सीटों पर जीत दिखाया जा रहा है. वे पार्टी की इस करारी हार की समीक्षा करेंगे. दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष ने आगे कहा कि जनदेश सिर माथे पर है, लेकिन इस चुनाव में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है.

नीतीश का जवाब

दिल्ली विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर के चुनाव लड़ा था. नीतीश कुमार ने स्वयं भी बिहारी मतदाताओं वाले क्षेत्रों में NDA प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया था. चुनाव परिणाम आने के बाद सवालों का जवाब देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन शब्दों में जवाब दिया, “जनता मालिक है.”

केजरीवाल ने राहुल को बोला थैंक्यू

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल और आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई और मेरी शुभकामनाएं. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट कर राहुल गांधी को Thank You बोला है.