Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के नए वेरिएंट पर इमरजेंसी मीटिंग, PM मोदी की अधिकारियों संग बड़ी बैठक जारी

कोरोना के नए वेरिएंट पर इमरजेंसी मीटिंग, PM मोदी की अधिकारियों संग बड़ी बैठक जारी

0
269

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के नए वरिएंट ने हंगामा मचा रखा है. नये वरिएंट की जानकारी सामने आने के बाद दुनिया भर में पैदा हुई आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना की ताजा स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. मौजूदा स्थिति में प्रधानमंत्री की ये मीटिंग बेहद अहम मानी जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना के नए वेरिएंट के मुद्दे पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी.

मिल रही जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की स्थिति और टीकाकरण के संदर्भ में सरकारी अधिकारियों समेत कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल के साथ मीटिंग कर रहे हैं.

नए वेरिएंट की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है. विदेश में कोरोना वायरस का B.1.1529 नया वेरिएंट मिलने के बाद मंत्रालय ने यह कदम उठाया है. भारतीय INSACOG कोरोना के नये वेरिएंट पर बारीकी से नजर रख रहा है. हालांकि देश में इसकी मौजूदगी का अभी तक पता नहीं चला है. इस बीच मंत्रालय ने कहा कि विदेश से आने वाले लोगों की गहन जांच की जाए.

केजरीवाल की मांग प्रभावित देशों की फ्लाइट फौरन रोकी जाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं, जहां कोविड-19 का नया वेरिएंट मिला है. बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है. हमें इस नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.

कोरोना के नए वेरिएंट से बढ़ी चिंता, केजरीवाल की मांग प्रभावित देशों की फ्लाइट फौरन रोकी जाएं