Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने दिया सभी मुख्यमंत्रियों को आश्वासन, कहा- मिलकर करेंगे मुकाबला

कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने दिया सभी मुख्यमंत्रियों को आश्वासन, कहा- मिलकर करेंगे मुकाबला

0
763

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की ओर किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा की और सुझाव दिए. उन्होंने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि उनके साथ केंद्र खड़ा है और हर संभव मदद की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हम मिलकर इसका मुकाबला करेंगे.

मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की चिंता लॉकडाउन को लेकर दिखी. उन्होंने हर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की अपील की. साथ ही कहा कि लोगों को जरूरी सामान भी मुहैया कराए जाएं, ताकि किसी को दिक्कत न आए.

मजदूरों के पलायन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की कि हमें हर संभव पलायन को रोकना होगा. इसके लिए हर राज्य अपने ओर से सारे इंतजाम करे. मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए. साथ ही मजदूरों से अपील की जाए कि वह सड़कों पर न निकलें.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस संकट की घड़ी में क्रेंद्र और राज्य सरकारों के बेहतरीन समन्वय की जरूरत है. केंद्र सरकार हर राज्य के साथ खड़ी है और उन्हें जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान पीएम मोदी ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों में बढ़े कोरोना मरीजों की तादाद पर चिंता जाहिर की.

मालूम हो कि कोरोना वायरस के कारण देश में अब तक 50 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि करीब 2000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. देश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में लगातार चिंता बढ़ती जा रही है.

‘क्वेरेंटीन सेंटर में रखे गए तब्लीगी जमातियों ने डॉक्टरों पर थूका, खाने-पीने की कर रहे अनुचित मांग’