Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसानों के आंदोलन के बीच पीएम मोदी पहुंचे गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर गुरुद्वारा

किसानों के आंदोलन के बीच पीएम मोदी पहुंचे गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर गुरुद्वारा

0
180

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर आज भी कानून को रद्द करने की मांग पर डटे हुए हैं. किसानों के आंदोलन की अगुवाई पंजाब के सिख किसान कर रहे हैं. PM Modi Gurudwara

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले मन की बात में सिख समुदाय के लोगों से जुड़ने की कोशिश की थी. PM Modi Gurudwara

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में अचानक पहुंचकर माथा टेका.

गुरुद्वारा पहुंचकर पीएम मोदी ने टेका माथा  PM Modi Gurudwara

मिल रही जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक गुरुद्वारा सिखों के नौवें गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंच गए. क्योंकि उनका यह प्रोग्राम पहले से तय नहीं था. PM Modi Gurudwara

इस बात का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी जब गुरुद्वारा पहुंचे तब उनके लिए किसी तरीके का विशेष इंतजाम नहीं किया गया था.

समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही बैरिकेड लगाए गए थे.

ट्वीट कर पीएम मोदी ने गुरुमुखी भाषा में लिखा संदेश  PM Modi Gurudwara

गुरुद्वारा पहुंचने के बाद पीएम मोदी ट्वीट कर अपने अकाउंट पर कुछ फोटो भी साझा करते हुए गुरुमुखी भाषा में संदेश भी लिखा “मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे गुरु के चरणों में आनंदमय समय बिताने का अवसर मिला.

गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती मनाना मेरे लिए गर्व की बात है. उसी तरह अब गुरु तेग बहादुर साहिब जी की 400 वीं जयंती का समारोह हमारी सरकार के कार्यकाल में मना रहे हैं.

आइए इस मौके को ऐतिहासिक तरीके से मनाएं और श्री तेग बहादुर जी के आदर्शों को मानें. PM Modi Gurudwara

प्रकाश पर्व के बहाने पंजाबियों जुड़ने की कोशिश

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने मासिक प्रोग्राम मन की बात के जरिए पंजाबियों से जुड़ने की कोशिश की थी. पीएम मोदी ने कहा मेरे प्यारे देशवासियो, कल 30 नवंबर को, हम, श्री गुरु नानक देव जी का 551वां प्रकाश पर्व मनाएंगे.

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में गुरु नानक देव जी का प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई देता है. इस मौके पर उन्होंने गुरुनानक के सहारे खुद को किसानों से जोड़ते हुए कहा, PM Modi Gurudwara

“मुझे महसूस होता है, कि गुरु साहब की मुझ पर विशेष कृपा रही. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं इस बात के लिए बहुत कृतज्ञ हूँ कि गुरु साहिब ने मुझसे निरंतर सेवा ली है. इसी वजह से मैं देश की सेवा कर रहा हूं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसानों का आंदोलन जारी, एक और भाजपा विधायक ने दिया विवादित बयान