Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दी विभिन्न परियोजनाओं की सौगात, विपक्ष पर जमकर बरसे 

PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दी विभिन्न परियोजनाओं की सौगात, विपक्ष पर जमकर बरसे 

0
343

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी में हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दूसरे ग्राउंडब्रेकिंग समारोह की अध्यक्षता की. इस बैठक से लगभग 28,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के माध्यम से क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी में जलविद्युत परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे.

हिमाचल के मंडी में कई विकास कार्यों का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के 4 साल पूरे हुए हैं. ये भीड़ बता रही हैं कि आपने 4 साल में हिमाचल को तेज़ गति से आगे बढ़ते हुए देखा. हमने 4 साल में मज़बूती से कोरोना से लड़ाई लड़ी है, हिमालच को पहला AIIMS मिला, 4 नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुए, 11,000 करोड़ रुपए की लागत वाले 4 बड़े हाईड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया, इससे हिमाचल की आय बढ़ेगी और रोज़गार के अवसर भी बढ़ेंगे. यहां पैदा हुई बिजली से हर वर्ष लगभग सवा सौ करोड़ रुपए की आय होगी.

हिमाचल प्रदेश के मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि प्लास्टिक से पहाड़ों को होने वाले नुक़सान को लेकर सरकार सतर्क है. सिंगल यूज़ प्लास्टिक के ख़िलाफ़ देशव्यापी अभियान के साथ-साथ सरकार प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट पर भी काम कर रही है. लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल होने से उन्हें पढ़ने और अपना भविष्य बनाने का समय मिलेगा. इसके बीच आप एक दूसरा मॉडल भी देख रहे होंगे जो अपना स्वार्थ देखता है. जिन राज्यों में वो सरकार चला रहे हैं उसमें प्राथमिकता ग़रीब के कल्याण की नहीं बल्कि खुद के कल्याण की हैं.

हिमाचल पहुंचे पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर वार करते हुए कहा कि एक विचारधारा विलंब की है दूसरी विचारधारा विकास की है. विलंब की विचारधारा वालों ने पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की कभी परवाह नहीं की, इन लोगों ने हिमाचल के लोगों को दशकों तक इंतज़ार करवाया. जिस कारण से अटल टनल के कार्य में भी विलंब हुआ.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: AAP के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, केजरीवाल ने कहा- पंजाब बदलाव के लिए तैयार