Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत के सहयोग का शुक्रिया अदा करने के लिए गांधी के नाम से रखा गया मेट्रो स्टेशन का नाम: मॉरीशस PM

भारत के सहयोग का शुक्रिया अदा करने के लिए गांधी के नाम से रखा गया मेट्रो स्टेशन का नाम: मॉरीशस PM

0
82

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मॉरीशस समकक्ष प्रविंद कुमार जगन्नाथ आज एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान मॉरीशस में संयुक्त रूप से भारत-सहायता प्राप्त सामाजिक आवास परियोजना, सिविल सर्विस कॉलेज और 8 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन किया. जिसे भारत के समर्थन के साथ शुरू किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने संयुक्त रूप से मॉरीशस में भारत-सहायता प्राप्त सामाजिक आवास इकाई परियोजना का उद्घाटन किया. उन्होंने इस अवसर पर दो अन्य प्रोजेक्ट भी लॉन्च किए.

इस अवसर पर मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ ने कहा कि मेट्रो एक्सप्रेस परियोजना में भारत के समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने के लिए हमारी सरकार ने एक प्रमुख मेट्रो स्टेशन का नाम ‘महात्मा गांधी’ स्टेशन रखने का फैसला किया है.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और मॉरीशस इतिहास, संस्कृति, भाषा और हिंद महासागर के साझा जल से एकजुट हैं. आज हमारी मजबूत विकास साझेदारी हमारे घनिष्ठ संबंधों के एक प्रमुख स्तंभ के रूप में उभरी है. अपनी 2015 की यात्रा के दौरान मॉरीशस में मैंने भारत के समुद्री सहयोग के दृष्टिकोण ‘क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास’ को रेखांकित किया था. मुझे इस बात की खुशी है कि समुद्री सुरक्षा सहित हमारे द्विपक्षीय सहयोग ने इस दृष्टिकोण को क्रियान्वित किया है.

11 राज्यों में कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, 19 लाख के पार एक्टिव मामलों की संख्या