Gujarat Exclusive > गुजरात > पीएम मोदी ने ई-लॉन्चिंग कर वलसाड को दिया आरोग्यधाम का सबसे बड़ा तोहफा

पीएम मोदी ने ई-लॉन्चिंग कर वलसाड को दिया आरोग्यधाम का सबसे बड़ा तोहफा

0
77

वलसाड: पीएम मोदी ने वलसाड को उपहार में आरोग्यधाम का तोहफा दिया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए धर्मपुर में 250 बिस्तरों वाले श्रीमद राजचंद्र मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और सीआर पाटिल मौजूद थे. पीएम मोदी ने ई-लॉन्चिंग कर लोगों को तोहफा दिया है. अस्पताल उन्नत तकनीक से लैस है. स्थानिक लोगों को इलाज के लिए अब दूसरे शहरों में नहीं जाना पड़ेगा. 200 करोड़ से अधिक की लागत से 8 एकड़ भूमि में अत्याधुनिक अस्पताल तैयार किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के वलसाड ज़िले में श्रीमद राजचंद्र मिशन धर्मपुर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है तो पशुओं के अस्पताल का शिलान्यास हुआ है. महिलाओं के लिए सेंटर फॉर एक्सीलेंसी का निर्माण कार्य भी आज से शुरू हुआ है. इससे गुजरात के ग्रामीणों, गरीबों, हमारी माता और बहनों को बहुत लाभ होगा.

समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में देश अपनी उन संतानों को याद कर रहा है, जिन्होंने भारत को गुलामी से बाहर निकालने के लिए प्रयास किए. श्रीमद् राजचंद्र जी ऐसे ही संत थे जिनका एक विराट योगदान इस देश के इतिहास में है.

उन्होंने आगे कहा कि देश की नारीशक्ति को आज़ादी के अमृतकाल में राष्ट्रशक्ति के रूप में सामने लाना हम सभी का दायित्व है. केंद्र सरकार आज बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर उस अड़चन को दूर करने में जुटी है, जो उसे आगे बढ़ने से रोकती है. आज भारत स्वास्थ्य की जिस नीति पर चल रहा है उसमें हमारे आसपास के हर जीव के आरोग्य की चिंता है. भारत मनुष्य-मात्र की रक्षा करने वाले टीकों के साथ ही पशुओं के लिए भी राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान चला रहा है.

आज पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, दिलीप घोष के बयान पर मचा हंगामा