Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी ने गूगल से सीईओ सुंदर पिचाई से कई मुद्दों पर की चर्चा

पीएम मोदी ने गूगल से सीईओ सुंदर पिचाई से कई मुद्दों पर की चर्चा

0
700

कोरोना वायरस के कारण कई तरह की समस्याएं खड़ी हो गई हैं. आर्थिक गतिविधियों ठप्प पड़ी हैं. मजदूरों के पास काम नहीं है. किसानों को भी खासे समस्यों का सामना करना पड़ रहा है. इन्हीं सभी विषयों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई से बातचीत की. पिचाई के साथ अपनी इस बातचीत की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी.

पीएम मोदी ने लिखा, आज सुबह सुंदर पिचाई के साथ एक फलदायी बातचीत हुई. हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की.

 

एक अन्‍य ट्वीट में पीएम ने लिखा, ‘बातचीत के दौरान सुंदर पिचाई और मैंने उस नए वर्क कल्चर के बारे में बात की जो COVID-19 के समय में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी हैं. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की.’ पीएम ने बताया कि शिक्षा, डिजिटल भुगतान जैसे क्षेत्रों में गूगल के प्रयासों के बारे में जानकर मुझे बेहद खुशी हुई है.

वहीं गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी पीएम के साथ बातचीत के लेकर ट्वीट किया. उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट के जवाब में लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपके समय के लिए धन्यवाद. डिजिटल इंडिया के लिए आपके दृष्टिकोण के बारे में बहुत आशावादी है और इसके प्रति हमारे काम को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं. बाद में गुगल फोर इंडिया पर आज हम उस यात्रा पर अपने अगले कदम के बारे में चर्चा करेंगे.

अमिताभ-अभिषेक की हालत स्थिर, घर के 26 स्टाफ का कोरोना टेस्ट निगेटिव