Gujarat Exclusive > राजनीति > ‘CAA-NPR और NRC के जरिये देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं PM मोदी’: ओवेसी

‘CAA-NPR और NRC के जरिये देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं PM मोदी’: ओवेसी

0
270

किशनगंज: एआईएमआईएम  अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया. ओवैसी ने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री इन कदमों से देश को बांटना चाहते हैं तथा संविधान को नष्ट कर रहे हैं. ओवैसी ने यहां रुइधासा मैदान में ‘संविधान बचाओ’ आंदोलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर जनता को गुमराह कर रहे हैं.

मोदी एक बार फिर सीएए, एनआरसी और एनपीआर जैसे कदमों के जरिये देश को बांटना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि एनपीआर और एनआरसी में कोई अंतर नहीं है. अगर हम आज चुप रहे तो आने वाली पीढ़ियों को जवाब देना होगा. AIMIM अध्यक्ष ने कहा कि मुसलमानों ने भारत में रहने का रास्ता अपनाकर देशभक्त होने का प्रमाण दिया था, लेकिन प्रधानमंत्री इसी समुदाय से नागरिकता साबित करने को कह रहे हैं.

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के मुख्यमंत्री और JDU चीफ नीतीश कुमार से भी अपील की है कि वह ‘देश के लिए’ BJP का साथ छोड़ दें. ओवैसी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सामान्य राजनेता नहीं हैं, नीतीश कुमार को इन लोगों को छोड़ देना चाहिए, आप खुद को BJP से अलग करिए, हम सभी आपका समर्थन करेंगे.”

उन्होंने कहा, ‘आपके मन में मुसलमानों के प्रति इतनी नफरत क्यों है, नरेंद्र मोदी जी? आपको हमारी देशभक्ति पर शक क्यों है?’ उन्होंने संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पर जेडीयू के समर्थन को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी आलोचना की.