Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नए साल पर PM मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, लाइट हाउस प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला

नए साल पर PM मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, लाइट हाउस प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला

0
276

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी कल गुजरात के लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए राजकोट एम्स की आधारशिला रखी थी. नए साल पर पीएम मोदी ने राजकोटवासियों को एक नई सौगात दी है.

पीएम मोदी ने आज केन्द्रीय लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत राजकोट में बनाए जाने वाले EWS श्रेणी के लोगों के लिए 1,144 मकानों की आधारशिला रखी. PM Modi Light House Project

पीएम मोदी ने इस प्रोग्राम में वर्चुअल हिस्सा लिया लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट में मौजूद रहे. रूपाणी राजकोट से विधायक भी हैं इसलिए उनके लिए यह कार्यक्रम काफी अहम माना जा रहा है.

पीएम मोदी ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला PM Modi Light House Project

नए साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखते हुए त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के लोगों को बड़ा तोहफा दिया.

इस प्रोजेक्ट के तहत देश के हर नागरिक को पक्का मकान मुहैया कराने की योजना बनाई जा रही है.

प्रोजेक्ट के पहले चरण में त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु में जीएचटीसी-इंडिया इनिशिएटिव के तहत पक्का मकान बनाए जाएंगे.

इस योजना का लाभ ऐसे लोगों को मिलेगा जितनी सालाना इनकम 3 लाख से कम हो. PM Modi Light House Project

इस योजना से भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना होगा साकार

लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखने वाले प्रोग्राम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की वजह से देश में नया बदलाव आएगा.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस योजना से भारत को आत्मनिर्भर बनाने का पीएम मोदी जो सपना देख रहे हैं उसे भी साकार किया जाएगा.

इस मौके पर हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने नई तकनीक से आवास बनाने पर जोर दिया था. PM Modi Light House Project

मिल रही जानकारी के अनुसार इस योजना के तहत ऐसे लोगों का खुद का घर लेने का सपना साकार होगा जिनकी सालाना इनकम 3 लाख या उससे कम होगी.

इतना ही नहीं योजना में हिस्सा लेने के लिए शर्त रखी गई है कि उसका अपना कोई घर नहीं होना चाहिए और नगर निगम का निवासी होना चाहिए.

वैसे तो इस योजना के तहत बनने वाले मकान की असल कीमत 12.59 लाख है. लेकिन योजना के तहत लोगों को 4.75 लाख में मिलेगा. PM Modi Light House Project

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसानों के आंदोलन का 37 वां दिन, कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े अन्नदाता