Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान आंदोलन के बीच PM की ‘मन की बात’, नए कानूनों से दूर होगी किसानों की परेशानी

किसान आंदोलन के बीच PM की ‘मन की बात’, नए कानूनों से दूर होगी किसानों की परेशानी

0
231

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के हंगामे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया.PM Modi Mann ki Baat

अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ के 71 वें संस्करण की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि देवी अन्नपूर्णा की एक बहुत पुरानी प्रतिमा कनाडा से वापस भारत आ रही है.

यह एक ऐसी खुशखबरी है जिसे सुनकर हर भारतीय को गर्व होगा. इस प्रतिमा को करीब 100 साल पहले वाराणसी के मंदिर से चुराकर भारत से बागर भेज दी गई थी.

कृषि कानून ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खोल दिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर किसानों से कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों की मौजूदा तमाम परेशानी दूर हो जाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने काफी विचार-विमर्श के बाद कृषि कानून को लागू किया है. PM Modi Mann ki Baat

इस कानून की वजह से किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खोले गए हैं. हमारी कानून को लागू कर हमारी कोशिश है कि किसानों के बंधन को खत्म किया जाए.

इतना ही नहीं किसानों को इस कानून से नए अधिकार और नए अवसर भी मिलने वाले हैं.

विपक्ष ने किसानों से सिर्फ किया वादा  PM Modi Mann ki Baat

पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीतिक दल ने किसानों से सिर्फ वादा किया था लेकिन किसानों के वादे को हमारी सरकार ने पूरा किया है.

काफी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया है.

इस मौके पर मोदी ने कृषि की पढ़ाई करने वाले देश के नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि गांव में रहने वाले किसानों को नए कानून को समझाने और इस कानून को लेकर जागरुक बनाने की अपील की. PM Modi Mann ki Baat

प्रकाश पर्व के बहाने पंजाबियों जुड़ने की कोशिश PM Modi Mann ki Baat

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा मेरे प्यारे देशवासियो, कल 30 नवंबर को, हम, श्री गुरु नानक देव जी का 551वां प्रकाश पर्व मनाएंगे. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में गुरु नानक देव जी का प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई देता है.

इस मौके पर उन्होंने गुरुनानक के सहारे खुद को किसानों से जोड़ते हुए कहा, “मुझे महसूस होता है, कि गुरु साहब की मुझ पर विशेष कृपा रही.PM Modi Mann ki Baat

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं इस बात के लिए बहुत कृतज्ञ हूँ कि गुरु साहिब ने मुझसे निरंतर सेवा ली है. इसी वजह से मैं देश की सेवा कर रहा हूं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आम समहति के बिना बनाए गए कृषि कानून, फिर से विचार करे केंद्र: मायावती