Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी ने ‘मन की बात’ में हुनर हाट का किया जिक्र, कहा- शिल्पकारों के सपनों को दिया जा रहा है पंख

PM मोदी ने ‘मन की बात’ में हुनर हाट का किया जिक्र, कहा- शिल्पकारों के सपनों को दिया जा रहा है पंख

0
209

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 62वें ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया. इस साल पीएम मोदी का यह दूसरा मन की बात रेडियो कार्यक्रम था. इससे पहले पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस पर शाम छह बजे ‘मन की बात’ की थी.आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में दिल्ली के हुनर हाट का जिक्र करते हुए कहा कि यहां पर विविधता का रंग देखने को मिला. उन्होंने कहा कि वहां पर विशालता, संस्कृति, परम्पराओं, खानपान और जज्बातों की विविधताओं के दर्शन किए. पीएम मोदी आगे कहा कि मैंने खुद बिहार के लिट्टी चोखे का इस हाट में आनंद लिया.

मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हुनर हाट शिल्पकारों के सपनों को पंख दे रहा है, शिल्पकारों की जिंदगी में व्यापक बदलाव किए हैं. पीएम ने कहा कि दिल्ली के हुनर हाट में एक छोटी सी जगह में देश की विशालता, संस्कृति, परम्पराओं, खानपान और जज्बातों की विविधताओं का दर्शन होता है. बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी दिल्ली के हुनर हाट में गए थे और वहां लिट्टी चोखा का आनंद लिया था. पीएम ने कहा कि हुनर हाट में समूचे भारत की कला और संस्कृति की झलक वाकई अनोखी थी, शिल्पकारों की साधना और हुनर के प्रति प्रेम की कहानियां भी प्रेरणादायी होती है.

पीएम ने कहा कि भारत को जानने के लिए जब भी मौका मिले इस तरह के आयोजनों में जरुर जाना चाहिए, आप ना सिर्फ देश की कला और संस्कृति से जुड़ेंगे, बल्कि आप देश के मेहनती कारीगरों की विशेषकर महिलाओं की समृद्धि में भी अपना योगदान दे सकेंगे.