Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार चुनाव: पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 और कृषि कानून के मुद्दों पर विपक्ष को घेरा

बिहार चुनाव: पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 और कृषि कानून के मुद्दों पर विपक्ष को घेरा

0
188

बिहार विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान अब अपने चरम पर पहुंच चुका है. चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी जैसे बड़े राजनेताओं की एंट्री हो चुकी है. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए हो रही चुनावी रैलियों में आज पहली बार नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और पीएम मोदी (PM Modi) एक साथ नजर आए. इस दौरान पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 और कृषि कानूनों पर भी चर्चा की.

बिहार में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने अनुच्छेद-370 और कृषि संबंधी तीन नए कानूनों पर कांग्रेस सहित विपक्ष के रुख की कड़ी आलोचना की और कहा कि देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा.

पीएम ने कहा,

‘एनडीए सरकार ने आर्टिकल 370 को हटा दिया. ये लोग कहते हैं कि अगर ये वापस सत्ता में आए तो इसे दोबारा ले आएंगे. ऐसे बयान देने के बाद ये लोग बिहार में वोट मांगने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं? क्या यह बिहार का अपमान नहीं है? ऐसा राज्य जो अपने बेटे-बेटियों को सीमा पर सुरक्षा करने के लिए भेजता है.’

मोदी (PM Modi) ने आरोप लगाया कि विरोधी दल जब किसानों के लिए कुछ कर नहीं पाए तो अब किसानों से लगातार झूठ बोलने में जुट गए हैं और आज कल ये लोग न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी)को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार ने ही एमएसपी बढ़ाने की कार्रवाई की है.

एक साथ मंच पर पीएम-सीएम

एनडीए के चुनाव प्रचार में जान फूंकने के लिए शुक्रवार को सासाराम पहुंचे पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच शिष्टाचार भी साफ-साफ नजर आया. मंच पर पीएम के आते ही हाथ जोड़कर दोनों नेताओं ने एकदूसरे का अभिवादन किया और जाते वक्त भी ऐसी ही दोनों ने यही प्रक्रिया दोहराई.