Gujarat Exclusive > राजनीति > पीएम मोदी बोले- ‘लालटेन’ का अंधेरा छंटा, पहले बिहार में बिजली आती नहीं थी, अब जाती नहीं

पीएम मोदी बोले- ‘लालटेन’ का अंधेरा छंटा, पहले बिहार में बिजली आती नहीं थी, अब जाती नहीं

0
470

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बिहार में सिलसिलेवार रैलियां कर रहे हैं. पटना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि अब लालटेन युग का अंधेरा छंट गया है और पहले बिजली आती नहीं थी और अब जाती नहीं है. जंगलराज में लोगों को पलायन करना पड़ा लेकिन अब एनडीए लोगों की अपेक्षा पूरी करेगा.

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि बिहार के सामने दो बड़े खतरे हैं जिनमें पहला कोरोना महामारी का खतरा है और दूसरा बिहार को बीमार बनाने वाले लोगों का खतरा है. बिहार के हर गांव में वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी जिससे गरीब और मध्यम वर्ग की परेशानी कम होगी. हमें ये ध्यान रखना होगा कि बिहार के विकास के लिए एनडीए की जीत जरूरी है क्योंकि जंगलराज में आईटी हब बनना संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें: दशहरे पर पीएम मोदी, अंबानी और अडानी के पुतले जलाना दुखद: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि बीते डेढ़ दशकों में नीतीश जी की अगुवाई में बिहार ने कुशासन से सुशासन की तरफ कदम बढ़ाए हैं. एनडीए सरकार के प्रयासों के कारण बिहार ने, असुविधा से सुविधा की ओर, अंधेरे से उजाले की ओर, अविश्वास से विश्वास की ओर, अपहरण उद्योग से अवसरों की ओर का एक लंबा सफर तय किया है.

दरभंगा और मुजफ्फरपुर में रैली

इससे पहले, पीएम मोदी (PM Modi) ने दरभंगा और मुजफ्फरपुर में जनसभा को संबोधत किया. इस रैली में विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार बिहार का चुनाव बहुत ही असाधारण परिस्थिति में हो रहा है. कोरोना की वजह से, आज पूरी दुनिया चिंता में है, मुश्किल में है. महामारी के इस कठिन समय में बिहार को स्थिर सरकार बनाए रखने की जरूरत है, विकास को, सुशासन को सर्वोपरि रखने वाली सरकार की जरूरत है.

3 बजे तक 37 फीसदी वोटिंग

मालूम हो कि पहले चरण के लिए आज 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. 71 विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 3 बजे तक 37.24 फीसदी मतदान हो गया है. सुबह सात बजे ही लोग मतदान केंद्रों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कतार में खड़े नजर आ रहे.

पहले चरण में 952 पुरुष व 114 महिलाओं समेत कुल 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनमें आठ मंत्री भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चरण में 2,14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. पहले चरण के मतदान में 4,45,628 नए वोटर अपना वोट डालेंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें