Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने जैसलमेर पहुंचे, पाकिस्तान पर साधा निशाना

पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने जैसलमेर पहुंचे, पाकिस्तान पर साधा निशाना

0
188

 प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जैसलमेर पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर पहुंचने के बाज जवानों को संबोधित किया. मालूम हो कि 2014 से प्रधानमंत्री (PM Modi) हर साल उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर के अग्रिम इलाकों में सैनिकों के साथ समय गुजारते हुए दीपावली मनाते रहे हैं.

जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा,

मां भारती की सेवा और सुरक्षा में 24 घंटे डटे रहने वाले आप सभी वीरों को मेरी और 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से दिवाली की बधाई. आप हैं तो देश है, देश के लोगों की खुशियां हैं, देश के ये त्योहार हैं. आपके चेहरे की खुशी देखकर मेरी खुशी दोगुनी हो जाती है.”

उन्होंने कहा कि जिनके अपने बेटे या बेटी त्यौहार के दिन सरहद पर तैनात हैं वो अभिनंदन के हकदार हैं. पीएम ने कहा कि मुझे याद है कि पीएम बनने के बाद पहली बार सियाचिन गया था दिवाली मनाने के लिए तो बहुत लोगों को आश्चर्य हुआ था. लेकिन आप भी मेरे भाव जानते है. दिवाली के दिन अपनों के बीच जाऊंगा. दीवाली पर अपनों के बीच आया हूं.

 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की राज्य प्रभारियों की लिस्ट, भूपेंद्र यादव को फिर मिली गुजरात की जिम्मेदारी

लोंगेवाला पोस्ट पर बोले

पीएम मोदी (PM Modi) ने आगे कहा,

देश की सरहद पर अगर किसी एक पोस्ट का नाम देश के सबसे ज़्यादा लोगों को याद होगा, अनेक पीढ़ियों को याद होगा, उस पोस्ट का नाम लोंगेवाला पोस्ट है. इस पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य की एक ऐसी गाथा लिख दी है जो आज भी हर भारतीय के दिल को ​जोश से भर देती है.”

पाकिस्तान पर साधा निशाना

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने लोंगेवाला पोस्ट पर कहा, “आज का भारत समझने और समझने की नीति पर विश्वास रखता है. लेकिन अगर भारत को आजमाने की कोशिश की तो जवाब भी उतना ही प्रचंड मिलेगा.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें