Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नगरोटा मुठभेड़ पर बोले पीएम- सुरक्षाबलों की सतर्कता ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरा

नगरोटा मुठभेड़ पर बोले पीएम- सुरक्षाबलों की सतर्कता ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरा

0
313

नगरोटा मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इसे एक बड़ी कामयाबी करार दिया. साथ ही उन्होंने सुरक्षाबलों की सराहना की है. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और पेशेवर दक्षता का प्रदर्शन किया है. उनकी सतर्कता के कारण जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक अभ्यासों पर हमले की नापाक साजिश को हराया है.

शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने सुरक्षाबलों की तारीफ की. इसके बाद उन्होंने दो ट्वीट के जरिये सुरक्षाबलों की तारीफ की.

 

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद के बाद अब सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल से नाइट कर्फ्यू

उन्होंने (PM Modi) अपने ट्वीट में कहा, ‘पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का सफाया और उनके साथ बड़ी मात्रा में हथियारों तथा विस्फोटकों की बरामदगी यह संकेत देती है कि तबाही और विनाश के उनके प्रयासों को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है.’

 

सुरक्षाबलों ने नाकाम की थी साजिश

मालूम हो कि जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक ट्रक में जा रहे 4 आतंकवादियों को मार गिराया था. जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी. वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया. उन्हें रोक दिए जाने के बाद, हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई. माना जा रहा है कि ये आतंकी निकाय चुनावों में दहशत फैलाने के इरादे से आए थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें