Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > पीएम मोदी बोले- भारत की तरक्की से दुनिया में बढा भरोसा, महामारी में रिकॉर्ड FDI आया

पीएम मोदी बोले- भारत की तरक्की से दुनिया में बढा भरोसा, महामारी में रिकॉर्ड FDI आया

0
251

एसौचैम के स्थापना सप्ताह के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन भाषण में भारत की तरक्की के बारे में बात की. इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि नया भारत अपने सामर्थ्य पर भरोसा करता है और हमारा पूरा ध्यान उत्पादन बढ़ाने पर लगा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि आज दुनिया को भारत की ग्रोथ स्टोरी पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि पैनडेमिक के दौर में भी भारत में रिकॉर्ड FDI आया है. एसोचेम सम्मलेन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपने सामर्थ्य पर भरोसा करते हुए, अपने संसाधनों पर भरोसा करते हुए आत्मनिर्भर भारत को आगे बढ़ा रहा है.

यह भी पढ़ें: एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम 36 रनों पर सिमटी, हेजलवुड और कमिंस ने बरपाया कहर

WHY NOT INDIA

एसोचैम फाउंडेशन वीक से पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के लिए पहले कहा जाता था कि WHY INDIA जबकि अब कहा जाता है कि WHY NOT INDIA. देश में बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधाओं के फायदे दिख रहे हैं और भारत केवोकल फॉर लोकल से आगे अब लोकल फॉर ग्लोबल की सोच पर आगे बढ़ना है.

इस दौरान पीएम (PM Modi) ने कहा कि इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मैन्युफेक्चरिंग पर हमारा विशेष फोकस है. पीएम ने कहा मैन्युफेक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए हम निरंतर Reforms कर रहे हैं.

‘प्लान के साथ एक्ट करने का समय’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देश के उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 100 सालों से आप सभी देश की अर्थव्यवस्था को और करोड़ों भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने में जुटे हैं. इसलिए आज वो समय है, जब हमें प्लान भी करना है और एक्ट भी करना है. हमें हर साल के, हर लक्ष्य को राष्ट्र निर्माण के एक बड़े लक्ष्य के साथ जोड़ना है.

पीएम ने कहा कि अब आने वाले वर्षों में आत्मनिर्भर भारत के लिए आपको पूरी ताकत लगा देनी है. इस समय दुनिया चौथी औद्योगिक क्रांति की तरफ तेज़ी से आगे बढ़ रही है. नई टेक्नॉलॉजी के रूप में चुनौतियां भी आएंगे और अनेक समाधान भी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें