Gujarat Exclusive > राजनीति > पीएम ने कहा- दीदी की विचारधारा ने बंगाल को बर्बाद कर दिया, ममता ने किया पलटवार

पीएम ने कहा- दीदी की विचारधारा ने बंगाल को बर्बाद कर दिया, ममता ने किया पलटवार

0
228

बंगाल चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बंगाल में ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने राजनीतिक एजेंडे के कारण किसानों के लिए एक केंद्रीय लाभ योजना में रुकावट डाल रही है. साथ ही पीएम (PM Modi) ने ममता सरकार पर आरोप लगाया कि दीदी की विचारधारा ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने मुख्यमंत्री पर ”प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ” (पीएम-केसान) के तहत किसानों को हर साल 6,000 रु प्रदान करने की योजना को अवरुद्ध करने का आरोप लगाते हुए कहा. वहीं ममता बनर्जी ने पीएम मोदी (PM Modi) की टिप्पणी पर पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना से 6 महीने में पहली बार एक दिन में 300 से कम लोगों की मौत

पीएम ने कहा, “यदि आप ममता जी के 15 साल पुराने भाषण को सुनते हैं, तो आपको पता चलेगा कि उनकी विचारधारा ने बंगाल को कितना बर्बाद कर दिया है,” उन्होंने कहा, “जनता स्वार्थी राजनीति करने वालों को बहुत करीब से देख रही है. पश्चिम बंगाल में किसानों के लाभ पर बात नहीं करने वाली पार्टियां यहां दिल्ली के नागरिकों को किसानों के नाम पर परेशान करने में लगी हुई हैं और देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही हैं.”

ममता का आया जवाब

उधर पीएम मोदी (PM Modi) की टिप्पणी पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जवाब आया है. उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल की मदद के लिए कुछ नहीं किया. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अभी तक बकाया बकाया 85,000 करोड़ रुपये के एक हिस्से को भी जारी नहीं किया गया है जिसमें 8,000 करोड़ रुपये का अनपेड जीएसटी शामिल है.’

साथ ही ममता ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बजाय उनके मुद्दों को हल करने के किसानों के लिए एक स्पष्ट संबोधन के माध्यम से अपनी स्पष्ट चिंता दिखाई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें