Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > पीएम मोदी ने 1.75 लाख घरों का किया उद्घाटन, कहा- इस बार दिवाली अलग होगी

पीएम मोदी ने 1.75 लाख घरों का किया उद्घाटन, कहा- इस बार दिवाली अलग होगी

0
381

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज मध्य प्रदेश में प्रधान मंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत मज़दूरों के लिए 1.75 लाख घर दिए हैं. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ सूबे का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअली मौजूद थे.

पीएम मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण  के तहत निर्मित 1.75 लाख घरों के गृह प्रवेशम् कार्यक्रमका उद्घाटन किया.

मोदी (PM Modi) धार जिले के सरदारपुर गांव के हितग्राही गुलाब सिंह, सिंगरौली जिले के हितग्राही प्यारेलाल यादव, ग्वालियर जिले के हितग्राही नरेंद्र नामदेव से बात भी की.

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने अपने संबोधन में कहा,

अब मध्य प्रदेश के पौने 2 लाख ऐसे परिवार, जो आज अपने घर में प्रवेश कर रहे हैं, जिनका गृह-प्रवेश हो रहा है, उनको भी मैं बहुत बधाई देता हूं, शुभकामनाएं देता हूं.

पीएम मोदी ने आगे कहा,

इस बार आप सभी की दीवाली, आप सभी के त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होगी. कोरोना काल नहीं होता तो आज आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए, आपके घर का एक सदस्य, आपका प्रधानसेवक आपके बीच होता.”

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा, “सामान्य तौर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर बनाने में औसतन 125 दिन का समय लगता है. कोरोना के इस काल में पीएम आवास योजना के तहत घरों को सिर्फ 45 से 60 दिन में ही बनाकर तैयार कर दिया गया है. आपदा को अवसर में बदलने का ये बहुत ही उत्तम उदाहरण है. इस तेजी में बहुत बड़ा योगदान रहा शहरों से लौटे हमारे श्रमिक साथियों का.”

यह भी पढ़ें: ‘GDP में गिरावट, देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले लेकिन मोदी सरकार के लिए सब चंगा सी’

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि पहले गरीब सरकार के पीछे दौड़ता था, अब सरकार लोगों के पास जा रही है. अब किसी की इच्छा के अनुसार लिस्ट में नाम जोड़ा या घटाया नहीं जा सकता. चयन से लेकर निर्माण तक वैज्ञानिक और पारदर्शी तरीका अपनाया जा रहा है.

पीएम ने पूछा- चुनाव लड़ना है क्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इस योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की. इसमें ग्वालियर के एक लाभार्थी ने प्रधानमंत्री से बातचीत में ऐसा सवाल किया जिसको लेकर पीएम मोदी ने उन्ही से पूछ लिया, चुनाव लड़ना चाहते हैं क्या?

धार जिले के ग्राम सरदारपुर से जुड़े गुलाब सिंह और सिंगरौली जिले के हितग्राही प्यारेलाल यादव ने पीएम मोदी से बात की. इसी दौरान ग्वालियर के लाभार्थी नरेंद्र नामदेव भी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा में शामिल हुए. हालांकि, नरेन्द्र नामदेव ने बातचीत में आर्टिकल-370 और तीन तलाक का जिक्र किया. इसको लेकर पीएम मोदी ने उनसे पूछ लिया- क्या आप चुनाव लड़ना चाहते हैं?

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें