Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सूरत के पाटीदार हॉस्टल का भूमिपूजन, PM मोदी ने कहा- युवाओं को नई दिशा देगा पटेल समाज

सूरत के पाटीदार हॉस्टल का भूमिपूजन, PM मोदी ने कहा- युवाओं को नई दिशा देगा पटेल समाज

0
358

सूरत: सूरत में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित छात्रावास-फेज-1 की भूमिपूजन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह पहल सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज युवाओं को एक नई दिशा देगी और उनका सपना पूरा करने में मदद करेगी. आज हॉस्टल के फेज 1 का भूमिपूजन हुआ, साल 2024 तक दोनों फेज के काम को पूरा कर लिया जाएगा.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के कठिन समय के बाद हमारी अर्थव्यवस्था ने जितनी तेजी से वापसी की है, उससे पूरा विश्व भारत को लेकर आशा से भरा हुआ है. अभी हाल ही में एक विश्व संस्था ने भी कहा है कि भारत फिर से दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सबका साथ, सबका विकास’ का सामर्थ्य क्या होता है ये भी मैंने गुजरात से सीखा है. एक समय गुजरात में अच्छे स्कूलों की कमी थी, अच्छी शिक्षा के लिए शिक्षकों की कमी थी. उमिया माता का आशीर्वाद लेकर, खोडल धाम के दर्शन कर मैंने इस समस्या के समाधान के लिए लोगों को अपने साथ जोड़ा.

इस मौके पर पीएम ने आगे कहा कि भारत इस समय अपनी आज़ादी के 75वें वर्ष में है. ये अमृतकाल हमें नए संकल्पों के साथ ही, उन व्यक्तियों को याद करने की भी प्रेरणा देता है, जिन्होंने जनचेतना जागृत करने में बड़ी भूमिका निभाई. आज की पीढ़ी को उन व्यक्तियों के बारे में जानना बहुत ही आवश्यक है.

दशहरा पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- जिसके राज में प्रजा दुखी वह राजा नरक का अधिकारी