Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बैसाखी की दी बधाई

पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बैसाखी की दी बधाई

0
439

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को बैसाखी के त्योहार की बधाई दी. ट्विटर पर पीएम मोदी ने बैसाखी को लेकर संदेश के साथ-साथ जलियांवाला बाग कांड को भी याद किया और उस घटना में शहीद हुए लोगों को नमन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘जो लोग जलियांवाला बाग की घटना के दौरान शहीद हुए थे, मैं उन्हें नमन करता हूं. हम उनके बलिदान को कभी भी नहीं भूलेंगे, उनका त्याग आने वाले कई वर्षों तक देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा’.

मालूम हो कि 13 अप्रैल, 1919 को अमृतसर के जलियांवाला बाग में जब हजारों की संख्या में भारतीय लोग एक जनसभा कर रहे थे. तब अंग्रेज अफसर जनरल डायर ने यहां पर गोलीबारी का आदेश दिया था, जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई थी. सैकड़ों लोग अपनी जान बचाने के लिए कुएं में भी कूद गए थे.

 

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को बैसाखी त्योहार की भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बैसाखी के पावन अवसर पर देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. नई उमंगों से जुड़ा यह त्योहार सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे.’

गौरतलब है कि बैसाखी के त्योहार के बाद से ही एक तरह से उत्तर भारत में फसल की कटाई शुरू होती है. लेकिन अभी कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के कारण इसको लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है. सरकार की ओर से सभी त्योहार घरों में ही मनाने की अपील भी की गई है.

कच्चे तेल के दाम में फिर आएगा भारी उछाल, भारत के लिए झटका