Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण कार्यक्रम में बोले PM मोदी, गोवा आज आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है

आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण कार्यक्रम में बोले PM मोदी, गोवा आज आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है

0
169

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया. इस कार्यक्रम के तहत अधिकारियों को स्वयंपूर्ण मित्र के रूप में नियुक्त कर सुनिश्चित किया जाता है कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को मिलें. इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे.

आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी ने कहा कि मेरे मित्र स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर जी ने गोवा को तेज़ विकास के जिस विश्वास के साथ आगे बढ़ाया था, उसको प्रमोद सावंत की टीम पूरी ईमानदारी से साथ नई बुलंदियां दे रही हैं. आज गोवा नए आत्मविश्वास का साथ आगे बढ़ रहा है. लंबे समय तक गोवा में राजनीतिक स्वार्थ और राजनीतिक अस्थिरता ने राज्य को हानि पहुंचाई. बीते कुछ वर्षों में इस अस्थिरता को गोवा की समझदार जनता ने स्थिरता में बदला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि महिलाओं की सुविधा और सम्मान के लिए जो योजनाएं केंद्र सरकार ने बनाई, उनको गोवा सफलता से जमीन पर उतार भी रहा है और उनको विस्तार भी दे रहा है. चाहे शौचालय हो, उज्जवला गैस कनेक्शन हो या फिर जनधन बैंक अकाउंट हो, गोवा ने महिलाओं को ये सभी सुविधाएं देने में बेहतरीन काम किया है.

आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ संवाद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गोवा यानी आनंद, गोवा यानी प्रकृति, गोवा यानी पर्यटन लेकिन आज मैं यह भी कहूंगा कि गोवा यानी विकास का नया मॉडल, गोवा यानी सामूहिक प्रयासों का प्रतिबिंब, गोवा यानी पंचायत से लेकर प्रशासन तक विकास के लिए एकजुटता, जब सरकार का साथ और जनता की मेहनत मिलती है तो कैसे परिवर्तन आता है, कैसे आत्मविश्वास आता है. यह हम सभी ने स्वंयपूर्ण गोवा के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान महसूस किया.

NCB के जोनल डायरेक्टर ने अनन्या को लगाई फटकार, कहा- यह तुम्हारा प्रोडक्शन हाउस नहीं है