Gujarat Exclusive > राजनीति > PM मोदी आज जाएंगे कोलकाता, ममता से अकेले में होगी मुलाकात, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

PM मोदी आज जाएंगे कोलकाता, ममता से अकेले में होगी मुलाकात, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

0
187

नागरिकता संशोधन कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर पश्चिम बंगाल में चल रहे भारी विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता जाने वाले हैं. शाम को पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी की राजभवन में मुलाकात तय है. इस बीच प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्‍या में छात्रों ने प्रदर्शन का फैसला किया है. पीएम मोदी की यह यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया है और ममता इसका पुरजोर विरोध कर रही हैं.

मिल रही जानकारी के मुताबिक निर्धारित समय के अनुसार शनिवार को शाम करीब चार बजे प्रधानमंत्री के शहर पहुंचने के बाद दोनों नेताओं के बीच बैठक होगी. हालांकि इस बैठक में किन मुद्दों पर बातचीत होगी इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है.लेकिन छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए राजभवन के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. राजभवन और एयरपोर्ट के आसपास भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. पीएम मोदी अगर सड़क मार्ग से राजभवन जाते हैं तो उसके लिए एयरपोर्ट से राजभवन तक पूरी सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी गई है. पूरी सड़क पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर अपने पश्चिम बंगाल दौरे की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, ‘मैं आज और कल के अपने पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर उत्साहित हूं. इस दौरान मुझे स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर रामकृष्ण मिशन जाने का भी मौका मिलेगा. इस स्थान पर कुछ खास है.

वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई ने राज्‍य के अन्‍य हिस्‍सों से भी छात्रों को कोलकाता पहुंचने के लिए कहा है. छात्रों का मकसद भारी विरोध प्रदर्शन के जरिए प्रधानमंत्री को संदेश देना है. छात्रों की योजना है कि वे राजभवन के पास पहुंचें जहां पीएम मोदी का रुकने का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री की यात्रा ऐसे समय पर हो रही है कि जब केंद्र सरकार ने सीएए की अधिसूचना जारी कर दी है.