Gujarat Exclusive > देश-विदेश > वाराणसी: PM मोदी ने आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का किया शुभारंभ, विपक्ष पर जमकर बरसे

वाराणसी: PM मोदी ने आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का किया शुभारंभ, विपक्ष पर जमकर बरसे

0
112

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. आज सुबह सिद्धार्थनगर जिला में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने के बाद वाराणसी पहुंचे थे. जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी यहां प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने वाराणसी के लिए 5200 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया.

वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ किया. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हम से पहले बरसों तक जो सरकार में रहे उनके लिए स्वास्थ्य सेवा पैसा कमाने, घोटालों का जरिया रही है. गरीब की परेशानी देख कर भी वो उनसे दूर भागते रहे हैं, आज केंद्र और राज्य में वो सरकार है जो गरीब, दलित, शोषित, वंचित, पिछड़े, मध्यम वर्ग सबका दर्द समझती है.

वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक आत्मनिर्भरता का भी माध्यम है. आयुष्मान भारत योजना ने 2 करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ़्त इलाज करवाया है.

इस मौके पर विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि आज़ादी के बाद के लंबे कालखंड में आरोग्य पर, स्वास्थ्य सुविधाओं पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितनी देश को जरूरत थी. देश में जिनकी लंबे समय तक सरकारें रहीं, उन्होंने देश के हेल्थकेयर सिस्टम के संपूर्ण विकास के बजाय, उसे सुविधाओं से वंचित रखा.

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने लगाया आरोप, फर्जी प्रमाणपत्र बनवा कर हासिल की नौकरी