Gujarat Exclusive > गुजरात > PM मोदी का राजकोट दौरा, विधानसभा चुनाव से पहले पाटिदार समुदाय को साधने की कोशिश

PM मोदी का राजकोट दौरा, विधानसभा चुनाव से पहले पाटिदार समुदाय को साधने की कोशिश

0
98

अहमदाबाद: इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं. भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में भी ऐतिहासिक परिणाम हासिल करने की रणनीति बना रही है. जिसके तहत केंद्र सरकार के नेता एक के बाद एक गुजरात का दौरा कर रहे हैं.

पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर रहेंगे. सुबह करीब 10:30 बजे वे राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा करेंगे. इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर एक सार्वजनिक समारोह में उनका संबोधन होगा. इसके बाद शाम करीब 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में ‘सहकार से समृद्धि’ पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के सेमिनार को संबोधित करेंगे, जहां वे IFFCO, कलोल में निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी उन सीटों पर फोकस कर रही है जहां उसके उम्मीदवारों को कामयाबी नहीं मिल रही है. यह सीट दलित और आदिवासी समुदाय की है, जिन्हें भाजपा का पारंपरिक मतदाता नहीं माना जाता है, लेकिन इस बार भाजपा इन इलाकों को फतह करने की रणनीति बना रही है. इसी रणनीति के तहत कांग्रेस के कुछ आदिवासी नेताओं को पार्टी में जगह दी गई है. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को गुजरात में 182 सीटों के साथ 99 सीटें मिली थीं. उस वक्त माना जा रहा था कि कांग्रेस ने बीजेपी को कड़े टक्कर देने में कामयाब हुई थी.

कैसे पार करेगी बीजेपी दहाई का आंकड़ा?

अब बीजेपी का कहना है कि वह इस बार डबल डिजिट में नहीं रहना चाहती. प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का कहना है कि हम सभी 182 सीटें जीतने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए भाजपा ने बूथ स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है और कार्यकर्ताओं को लामबंद किया जा रहा है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि भाजपा उन सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां वह कभी नहीं जीती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ऐसी लगभग 30 सीटें हैं, जहां पर भाजपा ने अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इस बार इन सीटों पर भाजपा पहले से ही फोकस कर रही है.

क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को क्लीन चिट, NCB ने कहा- लोकल लेवल पर हुई कुछ गलतियां