Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी के हाथों होगा राम मंदिर का शिलान्यास, ट्रस्ट के सदस्यों ने दिया न्योता

पीएम मोदी के हाथों होगा राम मंदिर का शिलान्यास, ट्रस्ट के सदस्यों ने दिया न्योता

0
284

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें ट्रस्ट की पहली बैठक के बारे में जानकारी दी. ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास, महामंत्री चंपत राय, कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी जी और के परासरण ने राम मंदिर के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री को अयोध्या आने के लिए मोदी को आमंत्रण दिया. प्रधानमंत्री ने शिलान्यास पर अपनी मौखिक मंजूरी दे दी है.

ट्रस्ट की अगली बैठक 3 और 4 मार्च को अयोध्या में की जाएगी. इसमें शिलान्यास की तारीख का ऐलान हो सकता है. बुधवार को दिल्ली में आयोजित बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया. वहीं वीएचपी के चपंत राय को महामंत्री बनाया गया है जबकि नृपेंद्र मिश्रा को मंदिर निर्माण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इस बैठक में कुल 9 प्रस्ताव पारित हुए.

बैठक में बसुदेवनन्द जी सरस्वती ने प्रस्ताव दिया कि नृत्यगोपाल दास को अध्यक्ष बनाया जाए जिसके बाद महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया. वहीं चंपत राय को ट्रस्ट का महामंत्री बनाया गया और गोविंदेव गिरी को कोषाध्यक्ष बनाया गया है. अगली बैठक अयोध्या में 15 दिनों के अंदर होगी.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में नृपेंद्र मिश्र को मंदिर निर्माण समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मालूम हो कि नृपेंद्र को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही अपना प्रधान सचिव नियुक्त कर लिया था. मोदी जब 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बने तो मिश्रा ने पद छोड़ने की पेशकश की और सितंबर 2019 से वह प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पद से रिटायर हो गए.