Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बेअसर साबित हुआ पीएम मोदी का कैंपेन, CAA-NRC का फायदा बताने वाले बीजेपी नेता पर हमला

बेअसर साबित हुआ पीएम मोदी का कैंपेन, CAA-NRC का फायदा बताने वाले बीजेपी नेता पर हमला

0
485

पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक नया कैंपेन शुरू किया है. पीएम मोदी ने’India Supports CAA’कैंपेन का आगाज कर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लोगों से इस कानून का समर्थन करने का ऐलान किया. लेकिन इस कानून को लेकर लोगों में फैली नाराजगी कम होने की नाम नहीं ले रही. अब तो लोग बीजेपी के नेताओं को निशाना बनाने लगे हैं.

नया मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के अमरोहा से जहां भारतीय जनता पार्टी के एक नेता नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के फायदे बताने पहुंचे थे. इसी दौरान स्थानीय लोगों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. उसके बाद बीजेपी नेता को पतली गली पकड़कर भागना पड़ा.

भाजपा की अल्पसंख्यक शाखा से जुड़े सैयद मुर्तजा आगा काजमी अमरोहा में सीएए और एनआरसी के बारे में समझाने गए थे कि इस कानून की वजह से भारतीय मुसलमानों को यहां रहने का हक नहीं छीना जा रहा. इसी दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने सैयद मुर्तजा आगा काजमी पर हमला कर दिया उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि‘मैं शुक्रवार को अमरोहा के लकड़ा मोहल्ला में एक दुकान पर गया और मुस्लिमों के बीच सीएए और एनआरसी को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहा था. इसी बीच राजा अली ने अचानक मेरे ऊपर हमला कर दिया. उसने मेरा गला घोटने की कोशिश की, मैं वहां से जैसे-तैसे भागा. उसके खिलाफ मैंने एफआईआर दर्ज करा दिया है.’

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.