Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर हो रही चर्चा

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर हो रही चर्चा

0
1264

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश में महाजंग जारी है. देश में लागू लॉकडाउन की अवधि भी 3 मई को खत्म हो रही है, ऐसे में आगे की क्या रणनीति होगी. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की ये मुख्यमंत्रियों के साथ चौथी बैठक है, जिसमें देश के मौजूदा हालात पर चर्चा होगी. और क्या तालाबंदी को खत्म किया जाए या नहीं इस मामले को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के करीब पहुंच गया है वहीं 800 स्यादा लोगों की मौत हो गई है. रविवार के आंकड़ों के मुताबिर अब तक 26 हजार 917 संक्रमित मामले आए हैं जिनमें से 826 लोगों की मौत हो गई है और 5 हजार 914 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किस तरह से आगे बढ़ना है इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद कर रहे हैं. यह संवाद इन संकेतों के बीच होगा कि यह लागू लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने केंद्रित हो सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक से दूर रह सकती है. उनकी जगह पर प्रतिनिधि के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि वह इस बात से नाखुश है कि बैठक में शामिल होने वाले मुख्यमंत्रियों की सूची में किसी भी बड़े राज्य के मुख्यमंत्री का नाम नहीं है. ममता बनर्जी का मानना है कि यदि लॉकडाउन के विस्तार की समीक्षा की जानी है तो बड़े राज्यों से बातचीत की जानी चाहिए.

इसके अलावा, मुख्यमंत्रियों के द्वारा 20 अप्रैल से कुछ इलाकों में लॉकडाउन के दौरान दी गई आंशिक छूट, टेस्ट किट की स्थिति, डॉक्टरों की सुरक्षा के संबंध में चर्चा की भी संभावना है. राज्यों से यह भी उम्मीद की जा रही है कि वह केंद्र से वित्तीय पैकेज की भी मांग करेंगे. लगभग सभी बड़े राज्यों ने पहले की बैठकों में अपने विचार रखे हैं.

व्हिस्की की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ऑनलाइन नीलामी पर साइबर हमला, रोकी गई बोली