Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ब्राजील जितनी आबादी होने के बावजूद यूपी में कोरोना से बहुत कम मौतें: पीएम

ब्राजील जितनी आबादी होने के बावजूद यूपी में कोरोना से बहुत कम मौतें: पीएम

0
1111

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी के एनजीओ के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी के लोगों के साथ बात करना भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने जैसा लगता है. साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर बातचीत की. इस दौरान पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने कोरोना की सभी आशंकाओं पर काबू पाया है.

पीएम मोदी ने कहा कि यह सावन का महीना है. ऐसे में वाराणसी के लोगों के साथ बात करना भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने जैसा लगता है. यह भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद है कि कोरोना संकट के दौरान भी हमारा वाराणसी उत्साह से भरा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन सभी ने जिन्होंने इस कोरोना संकट के दौरान काम किया है, ऐसा नहीं है कि उन्होंने केवल अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है. एक डर था, लेकिन ऐसी स्थिति में स्वेच्छा से आगे आना, यह सेवा का एक नया रूप है.

पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल पहले भी इसी तरह की महामारी हुई थी. कहा जाता है कि तब भारत में जनसंख्या इतनी बड़ी नहीं थी. फिर भी उस समय भारत उन देशों में से एक था, जिसमें सबसे ज्यादा मौतें हुई थीं. इसीलिए इस समय पूरी दुनिया भारत के लिए चिंतित थी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञ भारत पर सवाल उठा रहे थे, कह रहे थे कि इस बार भी स्थिति खराब हो जाएगी लेकिन क्या हुआ? 23-24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश ने अपने लोगों के समर्थन के साथ इन सभी आशंकाओं पर काबू पाया. पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के समान जनसंख्या वाले ब्राजील जैसे विशाल देश में कोरोना वायरस के कारण लगभग 65,000 लोगों की मौत हुई है जबकि उत्तर प्रदेश में लगभग 800 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

नहीं रहे कॉमेडियन जगदीप, सूरमा भोपाली के नाम से थे मशहूर