Gujarat Exclusive > गुजरात > विवादों में घिरा सौराष्ट्र विश्वविद्यालय, गुजरात में ही गांधी को लेकर विवादित कविता का पाठ

विवादों में घिरा सौराष्ट्र विश्वविद्यालय, गुजरात में ही गांधी को लेकर विवादित कविता का पाठ

0
107

अहमदाबाद: अखंड काव्य महाकुंभ का आयोजन सौराष्ट्र विश्वविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में किया गया था. इस महाकुंभ में मध्य प्रदेश के मूल निवासी देवकृष्ण व्यास ने अपनी कविता प्रस्तुत की थी. गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कविता में महात्मा गांधी के बारे में कुछ विवादास्पद शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

इस मामले को लेकर मीडिया से बात करते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता निदत बरोट ने कहा कि देव कृष्ण व्यास ने अपने कविता पाठ में जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, उनसे न केवल गुजरात बल्कि देश का अपमान किया है. बरोट ने मांग की है कि देव कृष्ण व्यास के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाए.

सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गिरीश भिमानी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर सौराष्ट्र विश्वविद्यालय में आयोजित महाकुंभ काव्य में समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला है कि एक कवि ने राष्ट्रपिता के बारे में अपनी काव्य रचनाओं में कुछ अपमानजनक शब्द कहे थे. मैं तब तक कुछ नहीं कह सकता जब तक पूरी जांच नहीं हो जाती. संयोजक डॉ. मनोज जोशी, जो गुजरात विश्वविद्यालय में गुजरात भाषा और साहित्य के अध्यक्ष हैं, आमने सामने जांच कर रहे हैं. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो सौराष्ट्र विश्वविद्यालय उचित कार्रवाई करेगा.

केजरीवाल ने गुजरात के लोगों को दी दूसरी गारंटी, कहा- हम सबको देंगे रोजगार