Gujarat Exclusive > गुजरात > तालाबंदी के दौरान नियमों का उल्लघन करने वालों के खिलाफ, पुलिस ने तैयार किया नया एक्शन प्लान

तालाबंदी के दौरान नियमों का उल्लघन करने वालों के खिलाफ, पुलिस ने तैयार किया नया एक्शन प्लान

0
1067

अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है. लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि होने की वजह से गुजरात स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गई है. ऐसे में अगर तालाबंदी के बीच नियमों को ताक पर रखकर घूमने वाले लोगों के लिए पुलिस नया एक्शन प्लान शुरु किया है. पुलिस अब ऐसे लोगों द्वारा लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. वडोदरा के तंदालजा में हाइड्रोजन बैलून के सफल प्रयोग के बाद अब नगरवाड़ा में हाइड्रोजन बैलून पर कैमरा लगाकर कड़ी निगरानी की जा रही है.

पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है और लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है. पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है जो इस तालाबंदी का अनुपालन नहीं करते हैं. कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर तालाबंदी के दौरान बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर प्रतिबद्ध नजर आ रही है. मिल रही जानकारी के मुताबिक वडोदरा के तांदलजा में हाइड्रोजन बैलून के सफल प्रयोग के बाद अब नगरवाड़ा में हाइड्रोजन बैलून पर कैमरा लगाकर निगरानी की जाएगी.

जानकारी के अनुसार लोगों को लॉकडाउन का अनुपालन करने के लिए हाइड्रोजन गुब्बारे का उपयोग किया जा रहा है. गुब्बारे पर कैमरा लगाकर निगरानी की जा रही है. इस बैलून में स्पॉट लाइट, नाइट विजन कैमरा और एनाउसमेंट सिस्टम से लैस किया गया है. जो लोग तालाबंदी का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि नागरवाड़ा में लगातार कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है. इसलिए अब गुब्बारे और मोबाइल पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी.

गुजरात का गोंडल शहर बना मिसाल, मुस्लिम दुकान मालिक ने ‌हिंदू किरायेदारों का माफ किया किराया