Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हाथरस पुलिस ने समाजवादी कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, धारा 144 का उल्लंघन

हाथरस पुलिस ने समाजवादी कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, धारा 144 का उल्लंघन

0
278
  • हाथरस में पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • धारा 144 के उल्लंघन पर पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठी
  • आमने-सामने पुलिस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले का बुलगढ़ी गांव पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है. गैंगरेप पीड़िता के परिवार से कल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात की थी.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज समाजवादी पार्टी के नेताओं को प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिजन से मुलाकात करने गांव पहुंचा था.

समाजवादी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इस प्रतिनिधमंडल के साथ बड़ी संख्या में सपा के कार्यकर्ताओं की भीड़ भी गांव पहुंच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर सिर्फ कुछ लोगों को मिलने की इजाजत देने की बात कहा जिसके बाद कार्यकर्ता और पुलिस आमने-सामने आ गए.

मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने समाजवादी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया.

यह भी पढ़ें: हाथरस गैंगरेप: CBI जांच से पहले मायावती ने जांच की निष्पक्षता पर उठाया सवाल

आमने-सामने पुलिस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता

पुलिस के साथ होने वाली भीड़ंत के बाद सपा कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे हैं. गौरतलब है कि मजिस्ट्रेट ने समाजवादी पार्टी के 5 लोगों को ही पीड़िता के परिजन से मिलने की इजाजत दी थी.

इस इजाजत के बावजूद भी सपा प्रतिनिधमंडल कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ गांव पहुंचा था. जिसके बाद पुलिस को भीड़ हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

राहुल और प्रियंका ने की मुलाकात

कल पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 35 सांसदों के साथ यूपी की हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे. पुलिस ने प्रियंका गांधी और राहुल सहित पांच नेताओं को मुलाकात की इजाजत दी थी.

इन लोगों ने पीड़िता के परिजन बंद कमरे में एक घंटे लंबी मुलाकात कर बीतचीत किया था.मुलाकात खत्म होने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि हम अन्‍याय के खिलाफ लड़ेंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मायावती के बाद प्रियंका गांधी ने हाथरस DM की भूमिका पर खड़ा किया सवाल, कार्रवाई की मांग