Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शाहरुख को तीन दिनों की पुलिस रिमांड, दिल्ली हिंसा में पुलिस पर ताना था बंदूक

शाहरुख को तीन दिनों की पुलिस रिमांड, दिल्ली हिंसा में पुलिस पर ताना था बंदूक

0
205

दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने वाले शाहरुख को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांग में भेजा गया है. शनिवार को कड़कड़डूमा कोर्ट ने शाहरुख को पुलिस कस्टडी में भेजने का फैसला सुनाया. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में हिंसा के दौरान निहत्थे पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को तीन मार्च को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार किया गया था.

शनिवार को शाहरुख को कड़कड़डूमा कोर्ट में क्राइम ब्रांच ने पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने उसे तीन  दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. अब पुलिस शाहरुख से पूछताछ करेगी और उम्मीद है कि वह दिल्ली हिंसा के कई राज खोलेगा.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) एके सिंहला ने संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि वह (शाहरुख) शामली से भागने की फिराक में था लेकिन उसे पकड़ लिया गया और बाद में दिल्ली लाया गया. हिंसा के दौरान उसके द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है. पिस्तौल अच्छी गुणवत्ता वाली थी. उसने तीन गोलियां चलाई थीं. वह विरोध प्रदर्शन में अकेला गया था.

गत सप्ताह वायरल हुए वीडियो में 24 फरवरी को जाफराबाद-मौजपुर रोड पर 33 वर्षीय शाहरुख को एक पुलिसकर्मी पर देसी पिस्तौल ताने हुए देखा गया था. पुलिस शाहरुख के परिजनों का पता लगाने का प्रयास कर रही है जो अभी फरार हैं. मालूम हो कि दिल्ली हिंसा में 53 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं.

ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने कसा शिकंजा, जब्त की लाइसेंसी पिस्टल