Gujarat Exclusive > गुजरात > तालाबंदी के दौरान बेवजह घर से निकलने वालों को सबक, ‘मैं समाज का दुश्मन हूं’ पोस्टर के साथ पुलिस ने खींची फोटो

तालाबंदी के दौरान बेवजह घर से निकलने वालों को सबक, ‘मैं समाज का दुश्मन हूं’ पोस्टर के साथ पुलिस ने खींची फोटो

0
1380

पूरे विश्व में आतंक मचाने वाला कोरोना वायरस गुजरात में भी दस्तक दे चुका है. पिछले कुछ दिनों से राज्य में हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. राज्य में तीन अन्य पॉजिटिव मामल दर्ज होने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते कई शहरों में तालाबंदी करने का आदेश दिया था लेकिन उससे फायदा होता नहीं देखकर अब अब पूरे गुजरात में भी धारा 144 (तालाबंदी) लगा दी गई है जो 31 मार्च तक लागू होगा और राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. इस सख्ती के बाद भी लोग रास्ते में खुलेआम घूम रहे हैं. ऐसे लोगों को पुलिस समझा रही है. तो वहीं कुछ जगहों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई भी कर रही है.

तालाबंदी के दौरान बिना किसी वाजिब कारण के बाहर निकले लोगों के साथ पुलिस ने जो कुछ किया, उसे वे जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगे. रात के वक्त इस भयंकर वक्त में सिर्फ तफरी करने बाहर निकले लोगों को सूरत की पुलिस ने पकड़कर उनके गले पर “हम समाज के दुश्मन हैं” का बोर्ड लगाया और फिर तस्वीर खींच ली.

जनता कर्फ्यू को जबरदस्त समर्थन गुजरात के लोगों ने दिया था रविवार के दिन गुजरात की अक्सर सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखाई दिया था. लेकिन उसके बाद राज्य सरकार ने तालाबंदी का ऐलान किया इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. कई स्थानों पर लोग पुलिस तकरार भी करते नजर आए. जिस पर पुलिस ने उन्हें मजा चखाया, और गले पर समाज के दुश्मन होने का बोर्ड लगाकर तस्वीरें खींचीं. पुलिस के इस कार्य की कई लोग सराहना कर रहे हैं.

गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 33, पहले पायदान पर अहमदाबाद