Gujarat Exclusive > गुजरात > अमेरिकी राष्ट्रपति के गुजरात दौरे को बताया सियासी, पूर्व सीएम ने 700 करोड़ खर्च का लगाया आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति के गुजरात दौरे को बताया सियासी, पूर्व सीएम ने 700 करोड़ खर्च का लगाया आरोप

0
368

इसी महीने 25 तारीख को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के दौरे पर आने वाले हैं. ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद महानगर पालिका जमकर तैयारी कर रही है. ऐसे में राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे पर से पहले गुजरात में सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता शंकर सिंह वाघेला ट्रंप के दौरे पर 700 करोड़ रुपये के खर्च का आरोप लगाते हुए इसे सियासी दौरा करार दिया.

उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति के दौरे पर इतना भारी रकम खर्च करने के बावजूद भी अमेरिका ने वीजा की नीति में कोई बदलाव नहीं किया है इससे बेहतर तो ये होता कि गुजरात सरकार इतना ही पैसे गुजरात में अस्पताल और स्कूल खोलने में खर्च करती.

जिस तरह से अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, ठीक उसी तरह डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी एक ऐसे ही कार्यक्रम की योजना पर काम चल रहा है. दरअसल, पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तर्ज पर डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के लिए ‘हाउडी ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

विश्व गुजराती समाज की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत से बाहर विदेश में जाकर रहने वालों की सूची में गुजराती सबसे आगे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि जितने भी भारतीय दूसरे देशों में जा कर रहते हैं, उनमें से सबसे अधिक प्रतिशत गुजरात के लोगों का ही है. ट्रंप के इस दौरे को सियासी बताया जा रहा है और माना जा रहा है कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में वह इस दौरे भुनाकर गुजराती वोटरों को लुभाने की कोशिश करेंगे.