Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा विधायक से पुलिसकर्मियों के मारपीट पर गरम हुई उत्तर प्रदेश की सियासत

भाजपा विधायक से पुलिसकर्मियों के मारपीट पर गरम हुई उत्तर प्रदेश की सियासत

0
354

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाने में बीजेपी विधायक पर पुलिसकर्मियों की ओर से कथित मारपीट के आरोप का मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है.

मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने थानाध्यक्ष को सस्पेंड करने का आदेश दिया है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले के बाद राज्य की सियासत गरम हो गई है.

मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो ने राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था दमतोड़ चुकी है.

मायावती ने कसा तंज

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर लिखा- “यूपी में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है. कल अलीगढ़ में स्थानीय भाजपा विधायक व पुलिस द्वारा एक-दूसरे पर लगाया गया आरोप व मारपीट अति-गंभीर व काफी चिन्ताजनक.

इस प्रकरण की न्यायोचित जाँच होनी चाहिए व जो भी दोषी हैं उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, बीएसपी की यह माँग है.”

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक से पुलिसकर्मियों ने थाने में की मारपीट, थानाध्यक्ष बर्खास्त

उन्होंने मामले को लेकर एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य में जंगलराज जैसी घटना बन रही है. ट्वीट में लिखा- “साथ ही, यूपी में इस प्रकार की लगातार हो रही जंगलराज जैसी घटनाओं से यह स्पष्ट है कि खासकर अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में सपा व बीजेपी की सरकार में भला फिर क्या अन्तर रह गया है?

सरकार इसपर समुचित ध्यान दे, बीएसपी की जनहित में यही सलाह.

भाजपा विधायक ने पुलिसकर्मियों पर लगाया था मारपीट का आरोप 

गौरतलब है कि इगलास विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक राजकुमार ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह गोंडा थाने पहुंचे तो उनके साथ थानाध्‍यक्ष ने अभद्रता की और एसओ समेत तीन दारोगा ने मारपीट शुरू कर दी.

मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए थानाध्‍यक्ष को सस्‍पेंड करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा एएसपी (ग्रामीण) का स्थानांतरण किया जा रहा है.

अलीगढ़ के आईजी से इस संबंध में शुक्रवार तक रिपोर्ट मांगी गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राष्ट्रनिर्माण में ईमानदार टैक्सपेयर अदा करता है बड़ी भूमिका: PM मोदी