Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अखिलेश को लेकर शुरु हुआ पोस्टर वॉर, आजमगढ़ में लगे अखिलेश लापता के पोस्टर

अखिलेश को लेकर शुरु हुआ पोस्टर वॉर, आजमगढ़ में लगे अखिलेश लापता के पोस्टर

0
418

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी के खिलाफ बिलरियागंज में प्रदर्शन करने वाले लोगों के खिलाफ योगी ने पुलिसिया कार्रवाई कर 35 नामजद तथा सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ देश विरोधी नारेबाजी करने के आरोप में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. उनमें से अब तक 20 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस के इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पोस्टवॉर शुरु किया है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने शनिवार को अखिलेश यादव के पोस्टर शहर में लगाए हैं. अखिलेश यादव के लापता होने को लेकर शहर के मुसाफिरखाना और कलेक्ट्रेट क्षेत्र में पोस्टर चिपकाए गए हैं. पोस्टर में जिक्र किया गया है कि सीएए और एनआरसी के विरोध-प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम महिलाओं पर हुई पुलिसिया बर्बरता पर अखिलेश यादव क्यों चुप हैं? अखिलेश यादव 2019 के चुनाव के बाद से लापता हैं.

पोस्टर में दिखाया गया है कि इसे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग की ओर से जारी किया गया है. सीएए और एनआरसी के विरोध में मुस्लिम महिलाओं पर लाठीचार्ज को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने ही संसदीय क्षेत्र में लोगों के निशाने पर हैं. इस मामले में उनकी चुप्पी और आजमगढ़ से दूरी को लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है. कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रवीण सिंह की ओर से भी इसकी पुष्टि की गई है. उन्होंने पोस्टर चिपकाने की बात को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा, ‘अखिलेश यहां के सांसद और विपक्ष के बड़े नेता होने के बावजूद अपनी भूमिका नहीं निभा पा रहे.