Gujarat Exclusive > राजनीति > साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, कहा- आंदोलन में किसानों के भेष में वामपंथी और कांग्रेसी छिपे

साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, कहा- आंदोलन में किसानों के भेष में वामपंथी और कांग्रेसी छिपे

0
121

अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वालीं भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh) ने एक और विवादित बयान दिया है. प्रज्ञा ठाकुर ने शनिवार को सीहोर की एक जनसभा में कहा है कि कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन में किसानों के भेष में वामपंथी और कांग्रेसी छिपे हुए हैं. उन्होंने कहा कि ये देश विरोधी ताकतें किसानों के बीच भ्रम फैला रही हैं.

किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर प्रज्ञा सिंह (Pragya Singh) ने शाहीनबाग की याद भी दिलाई. उन्होंने कहा कि जिस तरह शाहीनबाग में जेएनयू के लोग, कुछ फिल्म वामपंथी शामिल थे, वही चेहरे अब फिर सामने आने लगे हैं. ऐसे लोग राष्ट्र को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जेल में डाल देना ही बेहतर है. उन्होंने सवाल उठाया कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ये कृषि कानून लागू नहीं किया है और पंजाब के लोग आकर यहां आंदोलन कर रहे हैं.

प्रज्ञा सिंह (Pragya Singh) ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून उन लोगों के लिए होना चहिए जो देश में राष्ट्रविरोधी गतिविधियां करते हैं, जिन्हें देश विरोधी कार्यों के लिए ट्रेनिंग दी जाती है. मगर जो राष्ट्र धर्म के लिए जाते हैं, उन पर यह कानून लागू नहीं होना चाहिए. उन पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए.

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh) ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग देश को अपमानित करते हैं और भगवाधारियों  को आतंकवादी कहते हैं, वह क्षत्रिय नहीं होते. ये लोग भगवा और हिंदुत्व का अपमान करते हैं ऐसी शब्द बोलने वाले लोगों को राजा नही कहना चाहिए.

क्षत्रियों को पैदा करना चाहिए ज्यादा बच्चे

सीहोर में क्षत्रिय महासभा स्थापना दिवस के मौके पर साध्वी प्रज्ञा (Pragya Singh) ने कहा, राष्ट्र की रक्षा के लिए क्षत्रियों को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहिए. साध्वी ने कहा, क्षत्रिय हमेशा राष्ट्र की रक्षा करता है. जनसंख्या नियंत्रण कानून उन लोगों पर लागू हो, जिन्हें राष्ट्र घात के लिए ट्रेनिंग दी जाती है. यह कानून उन लोगों पर लागू होना चाहिए जो राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल रहते हैं. क्षत्रिय राष्ट्र की रक्षा करते हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहिए.

ममता पर साधा निशाना

वहीं बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी को आगामी विधानसभा चुनाव में हार का अहसास हो गया है इसलिए वो कुंठित हो गई हैं. बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी और पश्चिम बंगाल में हिंदू राज स्थापित होगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें