Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर तंज, भारत की सबसे पुरानी पार्टी के संगठन में कई कमियां

प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर तंज, भारत की सबसे पुरानी पार्टी के संगठन में कई कमियां

0
559

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद अचानक से चर्चा में आई कांग्रेस पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने निशाना साधा है.
गांधी परिवार ने हाल ही में प्रशांत किशोर ने मुलाकात की थी जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. लेकिन अब पीके ने भी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की तरफ पार्टी को आईना दिखाने की कोशिश की है.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि यह सोचना भूल थी कि विपक्ष भारत की सबसे पुरानी पार्टी के समर्थन से भारतीय राजनीति में लौटेगा. दुर्भाग्य से सबसे पुरानी पार्टी के संगठन और उसकी जड़ों में बड़ी खामियां हैं और मुझे वर्तमान में इन समस्याओं का कोई समाधान नहीं दिख रहा है. प्रशांत किशोर के इस बयान से उनका कांग्रेस में शामिल होने की उम्मीदों पर विराम लग गया है.

प्रशांत किशोर के इस बयान को आगामी चुनाव को देखते हुए अहम माना जा रहा है. लखीमपुर में हाल ही में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से प्रियंका और राहुल गांधी के मिलने के बाद कांग्रेस चर्च में लौट आई है. लेकिन उनके इस बयान से लगता है कि वह अब भी कांग्रेस को भाजपा का मुकाबले करने के लायक नहीं मानते.

चीन के बाद रूस ने भी तालिबान को किया आमंत्रित