Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केजरीवाल के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी, कैबिनेट के साथियों को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया

केजरीवाल के शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी, कैबिनेट के साथियों को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया

0
280

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेने के लिए तैयार हैं और रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. उधर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के विकास के ‘रोडमैप’ पर चर्चा करने के लिए अपने संभावित कैबिनेट मंत्रियों को रात्रिभोज पर बुलाया है. पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल अपने संभावित मंत्रियों के साथ उन पहलों पर चर्चा करेंगे जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है.

केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं. आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीती हैं. कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही. इससे पहले 2013 और 2015 में अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बन चुके हैं.

प्रचंड बहुमत से जीतकर तीसरी बार सीएम की कुर्सी पर बैठने की तैयारी कर चुके अरविंद केजरीवाल शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सजाया गया है. इस मौके पर कई जानी मानी हस्तियों को भी बुलाया गया है. खासतौर से पीएम मोदी को भी केजरीवाल ने आमंत्रित किया है.