Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आगरा पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, योगी और आनंदीबेन पटेल ने किया स्वागत, परिवार के साथ करेंगे ताज का दीदार

आगरा पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, योगी और आनंदीबेन पटेल ने किया स्वागत, परिवार के साथ करेंगे ताज का दीदार

0
486

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने भारत दौरे पर अहमदाबाद के बाद आगरा पहुंच चुके हैं. यहां वह पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका ट्रंप के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करेंगे. आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया. आगरा के मेयर नवीन जैन में डोनाल्ड ट्रंप को प्रतीक के तौर पर आगरा की चाभी भेंट की. यहां से उनका काफिला सीधा ताजमहल के लिए निकल गया है.

ट्रंप के आगरा दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जब ट्रंप ताजमहल का दीदार करने पहुंचेंगे तो रास्ते में उनके स्वागत में तीन हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते नजर आएंगे. ट्रंक के स्वागत में रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां होंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी आगवानी करने एयरपोर्ट पहुंचे. ट्रंप के आगरा पहुंचने पर उनके अभूतपूर्व स्वागत में किसी तरह की कोर-कसर बाकी न रहे, इसके लिए तैयारियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.

राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे को यादगार बनाने के लिए कई इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान उन्हें प्रदेश की विभिन्न कलाओं और संस्कृति की झलक दिखाई जाएगी. ब्रज के साथ ही पूर्वांचल और अवध की झलक भी दिखाई जाएगी. डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से करीब 15 किलोमीटर का सफर कर ताज के पूर्वी द्वार पर पहुंचेंगे. इस दौरान करीब तीन हजार कलाकार प्रदर्शन करेंगे. करीब एक हजार कलाकार राधा-कृष्ण का रूप धरकर रासलीला खेलने के साथ मयूर डांस, चरकुला आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.