Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना से जारी जंग के बीच, अब से कुछ देर बाद PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’

कोरोना से जारी जंग के बीच, अब से कुछ देर बाद PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’

0
1237

कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन के बीच रविववार 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम पूरी तरह से कोरोना वायरस संकट पर केंद्रित होगा. पीएम मोदी ने शनिवार को अपने ट्वीट में कहा, “इस महीने के मन की कार्यक्रम के लिए कई व्यावहारिक जानकारियां मिली हैं.” कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को अहम माना जा रहा है. यह मन की बात कार्यक्रम का 64वां संस्करण होगा.

बता दें कि इस कार्यक्रम का 63वां संस्करण कोरोना वायरस संकट के कारण देश की उत्पन्न हुई परिस्थितियों पर केंद्रित था. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च को 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की थी, बाद में इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है.

दूसरे चरण का लॉकडाउन 3 मई को खत्म हो रहा है. प्रधानमंत्री का यह इस साल का चौथा और मन की बात का कुल 64वां संस्करण होगा. मोदी ने 12 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि इस महीने की मन की बात 26 तारीख को होगी. उन्होंने इसके लिए लोगों से सुझाव मागे थे.

पीएम लॉकडाउन पर मांग सकते हैं जनता का सहयोग!

केंद्र सरकार के रणनीतिकारों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री एक बार फिर जनता का सहयोग मांग सकते हैं. वह मन की बात कार्यक्रम में देश की जनता को संक्रमण की गंभीरता का संक्षिप्त अहसास कराते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षा बलों और सरकार के दिशानिर्देशों की अनुपालना का सहयोग मांगेंगे. प्रधानमंत्री ने इस बार ‘मन की बात’ के कार्यक्रम को पंचायत स्तर पर चर्चा करने के बाद रूप दिया है. ताजा हालात को लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी ने भी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों से बात की है.

अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का आतंक, दुनिया में दो लाख से अधिक लोगों की मौत