Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे वाराणसी, सीएम और राज्यपाल ने किया स्वागत, तीस से ज्यादा परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे वाराणसी, सीएम और राज्यपाल ने किया स्वागत, तीस से ज्यादा परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

0
476

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं, इस दौरान वह तीस से ऊपर परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. उनके साथ कई मंत्री भी मौजूद रहे. बीजेपी जिला अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वहां श्री सिद्धान्त सिखवानी ग्रंथ का विमोचन करने के साथ ही ग्रंथ का मोबाइल एप्प जारी करेंगे. जंगमबाड़ी मठ से मोदी पड़ाव जाएंगे जहां से वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण करने के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह प्रतिमा देश में पंडित दीनदयाल की सबसे ऊंची प्रतिमा है जिसे 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक साल में तैयार है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को सौगातें देने रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे वाराणसी पहुंच चुके हैं. मोदी सबसे पहले जंगमबाड़ी जाएंगे. यहां जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के जन्मशती समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल लेंगे. यहां सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुवाद और उसके मोबाइल एप का विमोचन करेंगे. इसके अलावा इसमें बीएचयू में 430 बिस्तर का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल व वैदिक विज्ञान केंद्र, कबीरचौरा में 100 बेड का मैटर्निटी विंग, लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर, काशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र सहित 34 प्रोजेक्ट का लोकार्पण शामिल है. इसके अलावा स्मार्ट सिटी, हेरिटेज डेवलपमेंट व आधा दर्जन सड़कों सहित 14 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है.

पीएम के आने का ये है पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिछले करीब छह साल में उनका यह 22वां दौरा है. पीएम मोदी साढ़े 6 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे. सुबह 10.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे और शाम 4.45 बजे दिल्ली लौट जाएंगे. पीएमओ की ओर से मिनट-टु-मिनट प्रोटोकॉल जारी कर दिया गया है. इस दौरान पीएम मोदी तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री का बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल, पड़ाव पर स्थित दीनदयाल संग्रहालय और जंगमबाड़ी मठ में चल रहे वीरशैव कुंभ में जाने का कार्यक्रम है.