Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी 16 फरवरी को जाएंगे वाराणसी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी 16 फरवरी को जाएंगे वाराणसी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

0
348

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे. इस यात्रा के दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को नई सौगात भी देंगे. उनके इस दौरे के मद्देनजर काशी क्षेत्र में बीजेपी की ओर से एक लाख आमंत्रण कार्ड बांटने का काम शुरू हो गया है. पीएम मोदी की जनसभा में वाराणसी के अलावा आसपास के जिलों के कार्यकर्ता भी आएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह उत्तर प्रदेश में सबसे ऊंची (63 फुट) प्रतिमा होगी. अनावरण और जनसभा के बाद पीएम मोदी लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में काशीवासियों को एक हजार नौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद काशी एक रूप अनेक प्रोग्राम का भी उद्घाटन करेंगे और वह प्रबुद्धजनों के साथ संवाद भी करेंगे. इसके अलावा ही पीएम मोदी रविवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में 430 बेड सुपर स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल और BHU में 74 बेड मनोचिकित्सा अस्पताल सहित 30 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम आईआरसीटीसी (IRCTC) की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भी हरी झंडी दिखाएंगे. यह रातभर की पहली प्राइवेट ट्रेन 3 तीर्थ स्थलों-वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी.

प्रधानमंत्री का 16 फरवरी को वाराणसी और चंदौली दौरा से संबंधित प्रस्तावित कार्यक्रम (प्रोटोकाल) जारी कर दिया गया है. वह रविवार को सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. वह 11 बजे बीएचयू से जंगमबाड़ी मठ (सड़क मार्ग से) जाएंगे. वहां पीएम जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. पुस्तक ‘श्री सिद्धांत सिखवानी ग्रन्थ’ का विमोचन और मोबाइल एप लांच करेंगे.

पीएम मोदी 12:00 बजे जंगमबाड़ी से बीएचयू हेलीपैड जाएंगे. 12:30 बजे बीएचयू से सूजाबाद, पड़ाव हेलीपेड पर उतरेंगे. इसके बाद वह चंदौली में 1:00 बजे पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण और दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. साथ ही पीएम मोदी कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. इस दौरान वह वहां मौजूद लोगों को भी संबोधित करेंगे.